Uncategorized

हेलीकॉप्टर छोड़ पत्नी को हाथी पर बिठाते ही, सेंट्रल एजेंसियों की रडार पर विधायक उमेश कुमार, केंद्र ने दिए कार्यवाही के निर्देश , कुछ ही दिन पहले विधायक की पत्नी ने ज्वाइन की थी बसपा

काली हरिद्वार। जिला पंचायत भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने वाले उमेश कुमार फिर से केंद्र की जांच एजेंसियों की रडार पर आ सकते हैं। उमेश कुमार विधायक बनने के बाद लगातार सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे है। कुछ दिन पहले उमेश कुमार की पत्नी ने बसपा ज्वाइन की थी।
दैनिक अखबार खबर के अनुसार केंद्रीय वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग ने खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार के खिलाफ विदेशी मुद्रा से जुड़े मामले में मुख्य सचिव और डायरेक्टर ईडी को आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र भेजा है।
बसपा से उमेश कुमार की पत्नी ज्वाइन करने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं।
खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने 2 दिसंबर 2022 को प्रधानमंत्री को शिकायत पत्र भेजा था जिसमें उन्होंने कई आरोप लगाते हुए उमेश पर उत्तराखंड समेत कई राज्यों में दर्जनों मुकदमा का जिक्र किया था और यह भी बताया था कि उमेश के पास आ गई विदेशी मुद्रा पाई गई थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।
पीएमओ से यह पत्र वित्त मंत्रालय को भेजा गया। मंत्रालय के राजस्व विभाग ने 29 मार्च 2023 को मुख्य सचिव प्रकरण को इस मामले में आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा है इसकी प्रति डायरेक्टर ईडी, कमिश्नर सीबीआइसी और कमिश्नर सीबीडीटी को भेजी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *